केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेर बदल से पहले डॉ. हर्षवर्धन, निशंक पोखरियाल, देबाश्री चौधरी, संतोष गंगवार सहित कई मंत्रियों के इस्तीफे का दौर शुरू

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बुधवार की शाम को होने वाले फेरबदल व विस्तार से पहले मंत्री पद के संभावित चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मिलने उनके आधिकारिक आवास पर पहुंचे। वहीं दूसरी तरफ मौजूदा मंत्रियों के इस्तीफे का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के भी इस्तीफे की खबर है।

इसके अलावा कुछ और मंत्रियों के इस्तीफे की जानकारी सामने आयी है। इनमें प्रताप सारंगी, सदानंद गौड़ा, निशंक पोखरियाल, देबाश्री चौधरी, संतोष गंगवार, थावर चंद गहलोत, संजय धोत्रे और रतन लाल कटारिया का नाम शामिल है।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान एक तरफ जहां केंद्र सरकार अच्छी व्यवस्थाका दावा करती रही तो वहीं विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा. खासकर दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन, इलाज की कमी और उसके बाद धीमे टीकाकरण को लेकर भी डॉ. हर्षवर्धन विपक्ष के निशाने पर रहे।

माना जा रहा है कि इन्हीं सब कारणों के चलते और विपक्ष और जनता के एक कड़ा संदेश देने के लिए डॉ. हर्षवर्धन से इस्तीफा लिया गया है। नए मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री की जगह कौन लेगा इसे लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।