नीतीश कुमार के कार्यकाल के सभी कार्य है सराहनीय- मुख्तार अली।

भारत हो दुनिया हो या भारत का कोई भी राज्य अब सभी जगह से कोरोना अपने पैर समेटने लगा है। मामलो में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। जो सभी लोगो के लिए एक अच्छी खुशखबरी भी है। भारत में करुणा के मामलों में दर्ज की जा रही कमी को देखते हुए रविवार को बिहार सरकार ने बिहार से लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है। जिसके बाद बिहार के चौक चौराहों, बाजारों और दुकानों की चमक फिर से लौटने लगी है।

बिहार सरकार का लॉकडॉउन वापस लेने का फैसला है सराहनीय।

आज हमारी बात भारतीय जनतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना मुख्तार अली से हुई जिसमें बिहार सरकार के लॉकडाउन हटाने के फैसले का उन्होंने स्वागत किया और कहा कि कोरोना महामारी के कारण बिहार सहित पूरे भारत की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो गई थी। जिसकी मार झेल रहे गरीब लोग काफी परेशान हो चुके थे ऐसे में सरकार के द्वारा सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का फैसला काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा लिए गए इस सकारात्मक फैसले से आने वाले दिनों में बिहार के लोगों की आर्थिक व्यवस्था सुधरेगी और जिंदगी पटरी पर पुनः आ पाएगी।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की बदली है तस्वीर।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल के दौरान किए गए सभी कार्य अपने आप में सराहनीय हैं। चाहे वह सड़कों का विकास हो,महिलाओं की सुरक्षा हो, महिलाओं की शिक्षा हो, या बिहार में प्रशासन की सुधरी व्यवस्था। नीतीश सरकार के कार्यकाल में बिहार एक नई बुलंदि पर पहुंचा है और बिहार को एक नई पहचान मिली है।

पहले की सभी सरकारों की तुलना में नीतीश सरकार का कार्य है बेहतर।

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार से पहले कि किसी भी सरकार ने राज्य के विकास के लिए इतने अच्छे-अच्छे कार्य नहीं किए हैं उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ एक अच्छे शासक ही नहीं बल्कि एक अच्छे रणनीतिकार भी हैं। उन्हें पता है कि राज्य के विकास के लिए कहां,कितना और कैसे कार्य करना है। बिहार में आज रात के अंधेरों में भी अगर कोई पटना की सड़कों पर आसानी से घूम पाता है तो वह नीतीश कुमार की देन है उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कि सरकार से पहले कि सरकार में सिर्फ गुंडागर्दी और पिछड़ापन ही राज्य में डेरा किए हुए था। राज्य की विकास गति एकदम से रुक गई थी लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों के कारण आज बिहार की दिशा और दशा दोनों में सकारात्मक परिवर्तन आया है।

सक्रिय है पार्टी के सभी सदस्य।

पार्टी के राजनीतिक विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार फुटबॉल के मैच के दौरान फुटबॉल के सभी खिलाड़ी मैदान में सक्रिय नजर आते हैं ठीक वैसे ही अभी हमारे दल के सभी सदस्य सक्रिय हैं। बिहार के प्रत्येक जिले, प्रत्येक प्रखंड और प्रत्येक पंचायत में हमारे पार्टी के सद्स्यों के द्वारा क्षेत्रीय लोगों को पार्टी की सदस्यता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी की नीव को मजबूत करने के लिए पार्टी के सदस्य बिहार के सभी जिलों में भ्रमण करेंगे और लोगो से संपर्क बनायेगे। आने वाले समय में उनकी पार्टी कैसे विकास करे और चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर पाए इसके लिए पार्टी के सभी सदस्य काफी तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं।

पार्टी देगी मौका तो लड़ लूंगा एमएलसी का चुनाव

मुख्तार अली ने कहा कि एमएलसी के रूप में लड़ने या ना लड़ने का निर्णय पार्टी तय करेगी अगर पार्टी मुझे कहती है चुनाव लड़ने के लिए तो मैं अवश्य चुनाव लड़ लूंगा चुनाव लड़ने की स्थिति में मैं अपने जिले से उम्मीद करूंगा कि पार्टी मुझे टिकट दे जिससे मैं वहां अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा और सरकार के साथ बिहार के विकास में अपना अहम योगदान दे पाऊंगा।

कोरोना के प्रति सावधानी है जरूरी।

इसके साथ ही भारतीय जनतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय वरीय उपाध्यक्ष मुख्तार अली ने कहा कि बेशक बिहार सरकार ने लोगों को लॉकडाउन से राहत दे दी है, लेकिन लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन अवश्य करना चाहिए। जिससे आने वाले समय में ऐसी प्रतिबंधों को लागू करने का नौबत ना आ सके।