हिजाब विवाद पर राजद के अध्यक्ष लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया बड़ा हमला, छेदी पासवान से दिखे नाराज तो नीतीश कुमार के लिए दिखाई हमदर्दी।

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के लिए पटना आए लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की है। लालू यादव ने भाजपा की तुलना नए अंग्रेज से की और कहा कि भाजपा सत्ता के लिए दंगा-फसाद कराती है। ऐसा लगता है कि 70 साल बाद फिर अंग्रेज आ गया है । उन्होंने हिजाब विवाद पर कहा कि भाजपा देश को गृह युद्ध की ओर धकेलने का काम कर रही है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार बताया है।
बता दें कि सदस्यता अभियान और संगठन चुनाव की प्रक्रिया की शुरुआत के लिए राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक गुरुवार को होनी थी। जिसके कारण लालू यादव बुधवार को पटना आए हैं। 15 फरवरी को रांची की विशेष अदालत में चारा घोटाले का फैसला आना है। लालू यहीं से 14 फरवरी को रांची रवाना हो जाएंगे। पटना में अपने सरकारी आवास में मीडिया से बात करते हुए लालू ने यूपी चुनाव के बारे में अटकलें भी लगाईं। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परेशानी बता रही है कि यूपी से भाजपा की विदाई होने जा रही है। लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा की सरकार में जाटों की पिटाई की गई। उन्हें आतंकी बताया गया। महंगाई पर बात नहीं हो रही है ।

गरीबी बहुत बढ़ गई है। नरेन्द्र मोदी भी चुनावी भाषणों मे सिर्फ मंदिर-मस्जिद की बात करते हैं। चस्का लग गया है कि हिंदू-मुस्लिम करने से कुर्सी वापस मिल जाएगी। बंगाल में अमित शाह भी ऐसा भाषण दे रहे थे, खाली हाथ रह गए। यूपी के लोग भी भाजपा को माफ नहीं करेंगे। लालू ने यूपी में प्रचार के लिए जाने से इन्कार किया। कहा कि तबीयत ठीक नहीं है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में भाजपा सांसद छेदी पासवान के बयान की आलोचना करते हुए लालू ने कहा कि छेदी को ऐसा नहीं बोलना चाहिए था।
विधान परिषद चुनाव के मुद्दे पर लालू ने वामदलों के बड़े नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक के बाद राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने स्पष्ट कर दिया कि सभी 24 सीटों पर भाकपा के साथ राजद अपने प्रत्याशी उतारने जा रहा है। सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है। जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी। लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि वे यूपी में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे, क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है।