हिजाब विवाद थमने का नही ले रहा नाम, हर किसी के अलग अलग है राय।।

कर्नाटक के एक स्कूल से निकला हिजाब विवाद अब देशभर में अपने पैर पसार चुका है। इस विवाद का शोर अब राजनीतिक गलियारों से होते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी सुनाई देने लगा है। हेमा मालिनी, कमल हसन, ऋचा चड्ढा और अली गोनी के बाद अब जावेद अख्तर ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी है।

जावेद अख्तर ने गुरुवार 10 फरवरी को यानी आज ट्विट्टर का सहारा लेते हुए एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद की घटना पर अपनी नाराजगी जताई है। जावेद अख्तर ने वायरल हो रहे वीडियो की निंदा करते हुए ट्विटर पर लिखा, “मैं कभी बुर्का और हिजाब के फेवर में नहीं रहा। मैं अभी भी अपने स्टैंड पर कायम हूं। लेकिन साथ ही मैं उन लड़कियों के छोटे ग्रुप को डराने धमकाने की कोशिश करने वाले गुंडों की निंदा करता हूं। क्या ये उनके हिसाब से मर्दानगी है। ये अफसोसजनक है।”बता दें, स्कूली छात्राओं द्वारा क्लासरूम में हिजाब पहनने को लेकर ये विवाद जनवरी में शुरू हुआ था, जब उडुपी और चिक्कमगलुरु में मुस्लिम स्कूली छात्राओं ने हेडस्कार्फ़ पहनकर कक्षाओं में भाग लेना शुरू किया। इस पर स्कूल प्रबंधन ने इसे ड्रेस कोड नियम का उल्लंघन बताया और उन छात्राओं को क्लासरूम में हिजाब पहने से मना किया।

कर्नाटक सरकार के स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध के परिणामस्वरूप राज्य में भारी हंगामा और विरोध हुआ है, जिसका असर अब देश के अन्य राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। स्थिती जैसे ही स्थिति हिंसक होनी शुरू हुई, कर्नाटक सरकार ने तीन दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया।