झारखण्ड के हजारीबाग में दो पक्षों में पथराव, सदर थाना एवं कटकमदाग थाना प्रभारी घायल, भीड़ हटाने को पुलिस की हवाई फायरिंग

शनिवार को दो पक्षों में हजारीबाग जिला मुख्यालय से मात्र छह किलोमीटर दूर कटकमदाग प्रखंड के ग्राम बनहा के प्रसिद्ध धर्मस्थल के पास  जमकर पथराव हुआ। खबर है कि उपद्रवियों ने एक मोटरसाइकिल में आग लगाने के साथ कई को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा कि भीड़ ने आगजनी के बाद खोमचा और ठेले की दुकान में भी तोड़फोड़ की। स्थिति पर काबू  पाने के लिए पत्थरबाजी पर उतारू भीड़ पर  पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग की।

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह, कटकमदाग थाना प्रभारी धनंजय कुमार समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मी और अन्य लोग भीड़ पर नियंत्रण के दौरान घायल हो गए। दो पक्षों में आपसी संघर्ष की सूचना पर दल बल के साथ पहुंचे सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में फायरिंग की। जिसके बाद पथराव कर रहे लोग भाग निकले। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीआईजी एवी होमकर घटनास्थल पर पहुंचे।

क्या है मामला

एक अधिकारी ने बताया कि विवाद प्रतिबंधित मांस के लिए मवेशी काटे जाने के खुलासे के बाद हुआ। एक पक्ष इसका विरोध कर रहा था, जबकि दूसरे पक्ष के लोग इसके विरोध में उत्तेजित होकर सड़कों पर उतर गए। देखते देखते पत्थरबाजी शुरू हो गयी। इससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जमकर पत्थरबाजी की साथ ही भीड़ ने मोटरसाइकिलों को भी निशाना बनाया।

उपद्रवियों से हर हाल में कड़ाई से निपटा जाएगा

एसडीओ मेघा भारद्वाज ने बताया कि हालात अब नियंत्रण में है। उपद्रवियों से हर हाल में कड़ाई से निपटा जाएगा। हजारीबाग डीसी का प्रभार लेने पहुंचे रामगढ़ डीसी संदीप कुमार सिंह प्रभार लेने के बाद घटना स्थल  पहुंचे। विधि व्यवस्था को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए।

घटनास्थल पर अधिकारियों ने किया कैंप

डीडीसी अभय कुमार सिन्हा, कटकमदाग बीडीओ जितेंद्र मंडल, एसडीपीओ कमल किशोर, मुख्यालय एसडीपीओ विवेकानंद ठाकुर, बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र सिंह रावत सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं।

संदीप सिंह, डीसी रामगढ़ सह हजारीबाग (प्रभारी) ने बताया कि मवेशी को मारकर फेके जाने के बाद दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई है। हमलोगों का फोकस है कि आगे किसी तरह की घटना न हो। घटना के पीछे कौन हैं इसकी जांच की जा रही है। दोषियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।