आडवाणी, जोशी और कल्याण सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल

राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 24 घंटे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य तेज़ी से प्रारंभ होगा. अयोध्या के चप्पे-चप्पे को सजा दिया गया है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और साथ ही कोरोना संकट के कारण नियमों का ख्याल भी रखा जा रहा है।

मोदी, भागवत समेत कुछ ही नामों की आधिकारिक पुष्टि

लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह जैसे बुजुर्ग नेता कोरोना महामारी के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह जानकारी सूत्रों ने दी। हालांकि पांच अगस्त को होने वाले कार्यक्रम के लिए अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कुछ ही नामों की आधिकारिक पुष्टि हुई है।

विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री भी हो सकते है शामिल

सूत्रों का कहना है कि कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भूमि पूजन समारोह में शामिल नहीं होंगे।उन्होंने कहा कि अयोध्या और आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की एक मंत्री की मौत हो चुकी है और तीन अन्य मंत्री संक्रमित हैं। ऐसे में कार्यक्रम में कम से कम लोग पहुंचने चाहिए।