यूपी के आजमगढ़ में खराब मौसम के चलते एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौके पर हुई मौत

खराब मौसम के कारण उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को एक टू-सीटर चार्टर्ड एयरक्राफ्ट टीबी20 हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में पायलट की मौके पर ही मौत हो गई।

सुबह 11 बजे की घटना

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के कुसहां गांव में सोमवार सुबह करीब 11 बजे खराब मौसम में चार्टर्ड एयरक्राफ्ट क्रैश होकर जमीन पर गिर गया। एयरक्राफ्ट की तेज आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। सरायमीर थाने के साथ ही अन्य थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई।कीचड़ के बीच खेत में चार्टर्ड एयरक्राफ्ट गिरने से पुलिस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हादसे में एक पायलट की मौत हुई है। एसपी भी मौके पर पहुंच गए। पायलट का शव निकाला जा चुका है। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है। क्रैश होने से चार्टर्ड एयरक्राफ्ट छोटे-छोटे टुकड़ों में बंट गया है। पुलिस उन्हें इकट्ठा कर जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

बताया जाता है कि रायबरेली में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से चार्टर्ड एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। वहां से एयरक्राफ्ट वाराणसी के एयर स्पेस में भ्रमण करके आजमगढ़ से होते हुए वापस लौट रहा था। इसी दौरान हादसा हुआ।