बेउर जेल में बंद 13 कैदी दूसरे जेलों में किए जाएंगे शिफ्ट, चुनाव में खलल डालने का डर

बिहार चुनाव की तैयारियां हर सिरे से शुरू हो चुकी है। बिहार की जेलों में बंद कुख्यात चुनाव को प्रभावित न कर सकें इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इस कड़ी में पटना के बेउर जेल में बंद 13 कुख्यातों को दूसरे जिले में ट्रांसफर किया जाएगा। जिन 13 बंदियों को को भागलपुर, बक्सर, मोतिहारी व अन्य जेलों में भेजा जाना है, उनमें विवेक, सुमित, नाटू, सरदरवा समेत 13 हैं. इनकी सूची बनाकर डीएम को सौंप दी गई है।

इसके अलावा पटना पुलिस ने जिले के 231 कुख्यातों को तड़ीपार कर दिया है. चुनाव तक वे अपने क्षेत्र में नहीं रहेंगे. इन्हें दूसरे जिले के थाने में जाकर हर रोज हाजिरी लगानी होगी. एसएसपी ने बताया कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले करीब 26 हजार संदिग्धों पर धारा 107 की कार्रवाई की गई है. 4611 लोगों से थाना बुलाकर उनसे बौंड भरवाया गया कि वे चुनाव को प्रभावित नहीं करेंगे।

225 कुख्यातों पर सीसीए लगाने की तैयारी

पटना के करीब 225 पर सीसीए लगाने की भी तैयारी है। सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने बताया कि पटना के करीब 225 कुख्यातों पर सीसीए लगाने की तैयारी चल रही है. इनकी सूची बन गई है. इनमें करीब 150 लोगों की सूची पटना के डीएम को सौंप दी गई है अभी और कुख्यातों की सूची बननी है जिनपर सीसीए लगाया जाएगा।