गोवा के CM ने कहा-अगर भगवान भी मुख्यमंत्री होते, तो सबको नहीं दे सकेंगे सरकारी नौकरी

बिहार चुनाव में जहां हर राजनीतिक दल नौकरियों का झांसा देकर युवाओं का वोट बटोरना चाह रही है, इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का बयान महत्वपूर्ण हो जाता है। प्रमोद सावंत ने कहा कि अगर भगवान भी किसी राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएं तो वो भी 100 फीसदी लोगों को सरकारी नौकरी नहीं दे सकते हैं। यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बिहार के चुनाव प्रचार में हर दल सरकारी नौकरी के वादे पर मतदाताओं को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रहा है।

’स्वयंपूर्ण मित्र’ आउटरीच के उद्घाटन के बाद बोले सावंत

सावंत ने शनिवार को अपनी सरकार के महात्वाकांक्षी ’स्वयंपूर्ण मित्र’ आउटरीच पहल का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से वेब कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत के दौरान कहा, ’अगर कल भगवान भी मुख्यमंत्री बन जाएं, तो भी यह (सभी लोगों को सरकारी नौकरी देना) संभव नहीं है ।’ मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की इस पहल का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।

जबकि गोवा में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है

बता दें कि गोवा में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आई है। यहां बेरोजगारी दर 15.4 फीसदी है। मुख्यमंत्री सावंत ने कहा है कि राज्य में बेरोजगारों को हर महीने आठ से 10 हजार रुपये तक का रोजगार मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोवा में रोजगार के कई ऐसे अवसर हैं जिन्हें दूसरे राज्यों के लोग हासिल कर लेते हैं। सावंत ने कहा कि इस पहल के माध्यम से गांवों में बेरोजगारों को नौकरी के मौके मुहैया कराए जाएंगे।