बिना मास्क के ना निकले घर से बाहर, बिना मास्क के पकड़े गए तो देना होगा 500 का जुर्माना……

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए पटना सहित राज्य के सभी जिलों में प्रशासन के द्वारा मास्क की जबरदस्त चेकिंग चलाई जा रही है।

बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के सभी जिलों में बिना मास्क लगाए घूमने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा हैं तो वहीं बिना मास्क के दूकान चलाने वाले दुकानदारों के दूकान को सील किया जा रहा हैं । कोरोना के गाइडलाइन को राज्य में सुनिश्चित करने के लिए आज से राज्य में 3 दिनों का विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पटना के अलग-अलग इलाकों में जिला प्रशासन ने 12 से ज्यादा दुकानों को सील कर दिया हैं। क्यों की इन दुकानों में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। वहीं कई लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया हैं।



बता दें की पटना प्रशासन के द्वारा पटना के 100 से अधिक इलाकों में मास्क चेकिंग की जा रही हैं। बगैर मास्क के दुकानदार और ग्राहक के पकड़े जानें पर दुकानो को सील कर दिया जा रहा हैं। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना में जगह-जगह मास्क चेकिंग का सघन अभियान चलाया जा रहा है।

पटना के अलावे भी राज्य के कई जिलों में मास्क चेकिंग किया जा रहा हैं। बिना मास्क दिखाई देने वाले लोगों से 500 रुपये जुर्माना राशि की वसूली भी की जा रही हैं। इसलिए आप बिहार के किसी भी जिले में रहते हैं तो घर से निकलने के दौरान मास्क आवश्य लगाए।