बिहार विधान परिषद चुनाव: महागठबंधन में पड़ा फूट, कांग्रेस ने 7 सीटों का किया दावा, राजद ने कहा यह सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नही…….

बिहार विधान परिषद के लिए होनेवाले स्थानीय निकाय कोटे के चुनाव को लेकर महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा है। कांग्रेस के बाद अब सीपीआई ने भी दो सीटों पर अपना दावा ठोक कर आरजेडी की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस सियासी घमासान में गठबंधन की गांठ कितनी मजबूत रहेगी और यह साथ कहां तक चलने वाला है इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में बहस छिड़ा हुआ है।

राजद और कांग्रेस आमने-सामने आ चुके हैं। बिहार विधान परिषद के लिए होनेवाले स्थानीय निकाय कोटे के चुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से 7 सीट का दावा किया गया है। वहीं राजद की तरफ से बयान आया है कि यह कोई सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं है जो सबको बांट दिया जाये।

अब इन सबके बीच महागठबंधन के तीसरे घटक भाकपा माले का भी बयान सामने आया है। सीपीआई के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने कहा है की बैठ के बातें होंगी। रामनरेश पांडे ने कहा कि 24 सीट पर हम लड़ेंगे और एकजुटता के साथ लड़ेंगे। हालांकि हम 2 सीट भागलपुर और बेगूसराय लड़े और जीते भी हैं।

हालांकि रामनरेश पांडेय ने मगदबंधन में फूट की खबर को पूरी तरह नकारते हुए कहा कि विधानपरिषद चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बैठक होने वाली है। तीनों पार्टी साथ मिलकर लड़ेगी। सीटों को लेकर बात हो रही है।
कोई भी पार्टी किसी सीट को लेकर दावा नहीं कर रहा है। अख़बारों में जो राजद और कांग्रेस के बीच फूट की खबर आ रही है वह पूरी तरह गलत है। सीपीआई नेता ने कहा कि मदन मोहन झा ने सिर्फ इच्छा जताई है सीटों को लेकर कोई दावा नहीं किया है।

सीपीआई नेता ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस का अपना मत है। सबको गंभीरता से सोचना चाहिए। सम्मानजनक सीट लेकर सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे। भागलपुर और बेगूसराय सीट को लेकर उन्होंने कहा कि हम कोई दावा नहीं कर रहे हैं। पूर्व में हमने इन सीटों पर जीत दर्ज की है। अब बातचीत करके देखेंगे कि कहां हमें सीट मिलती है।