मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बिहार में 30 अप्रैल तक तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश, बिहार से लेकर असम तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखा जा रहा है. इस कारण बिहार में मौसम ने करवट ली है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक प्रदेश में 30 अप्रैल तक मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है. उत्तरी मध्यप्रदेश और असम में बने कम दबाव के भंवर में फंसे बिहार में ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, यही वजह है कि लाइटनिंग और तबाही वाली बरसात अभी लगातार जारी रहेगी.

रविवार को 36 मिलीमीटर से अधिक हुई बारिश

बिहार में रविवार को 36 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई. पूरे प्रदेश में 7.30 बजे से 9 बजे तक बादल की गर्जन से लोग खासे भयभीत रहे. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक  प्रदेश में सबसे अधिक रविवार को हथुआ में 50 मिलीलीटर, सिसवन और धरौली में 40-40 मिलीमीटर, झाझा में 30 मिलीमीटर,महाराजगंज, हुसैनगंज,भोरे,विक्रम और किशनगंज में 20-20 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

अगले चार दिन और बारिश के आसार

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र पटना के क्षेत्रीय निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि अगले चार दिन और बारिश के आसार हैं. यह प्री मानसून की बारिश है़ लाइटनिंग से लोगों को सावधान रहना चाहिए़ कहीं भारी तो कहीं मध्यम बारिश के साथ लाइटनिंग के आसार अभी बने हुए हैं।मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में कहा गया है कि बक्सर,कैमूर,जहानाबाद और गया में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है।