बिहार खादी की ब्रांड एंबेसडर बनीं प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर…..

प्रसिद्ध लोक गायिका एवं उभरती हुई युवा कलाकार मैथिली ठाकुर को बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ने बिहार खादी के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है।‌ वे बिहार खादी का दुनिया भर में प्रचार करेंगी। मैथिली ठाकुर ने एक दिन पहले ही बोधगया में आयोज‍ित मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में लोकगीत प्रस्‍तुत किए थे। रविवार को राजगीर में भी सीएम के कार्यक्रम में मैथिली शामिल हुई थीं।

बिहार खादी से देशभर के प्रमुख कलाकारों को जोरकर दुनिया भर में खादी को फैलाने का प्रयास ….

मंगलवार की सुबह राजधानी के खादी मॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में मैथिली ठाकुर को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा खादी बोर्ड के सीईओ दिलीप कुमार ने की। उन्होंने कहा कि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड न केवल राज्य की कलाकारों को बल्कि देशभर के प्रमुख कलाकारों को बिहार खादी से जोड़ने का प्रयास कर रहा है।

प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली बोलीं- युवाओं से जोड़ना जरूरी…..

उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार खादी का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। इससे प्रदेश की खादी को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है । इस अवसर पर लोक गायिका मैथिली ठाकुर ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि बिहार के बने खादी उत्पाद को दुनिया भर के युवाओं से जोड़ा जाए। युवा ही किसी भी राष्ट्र के भविष्य है। अगर युवाओं ने खादी को अपना लिया, तो इससे प्रदेश की बुनकरों का बड़ा कल्याण होगा। साथ ही खादी विचारधारा को व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार मिलेगा ।

खादी को और फ़ैलाने की कवायद है….

उन्होंने कहा कि खादी आज भी काफी लोगों को रोजगार प्रदान कर रही है। यह हमारे समाज के लिए शुभ संकेत है। परंतु इससे हमें संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है, बल्कि उससे अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए। इसके लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है। सरकार अपने स्तर से खादी को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। परंतु अब समाज का दायित्व है कि खादी को स्वीकार करने के लिए आगे बढ़े। इस अवसर पर खादी बोर्ड के प्रशासी अधिकारी अभय कुमार, खादी मॉल के प्रबंधक रमेश कुमार, रिजवान अहमद सहित कई लोगों ने मैथिली ठाकुर का स्वागत किया।