पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय  में एम.एड. एवं तीन व पांच वर्षीय एल.एल.बी.  के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट किया जारी…. छात्र कल्याण संकाय डीन प्रो. अरविंद कुमार नाग ने च्वाइस फिलिंग व नामांकन कार्यक्रम भी किया घोषित….

12 जनवरी तक च्वाइस फिलिंग, 16 तक नामांकन होगा… 

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में M.Ed. व 3 वर्षीय एवं 5 वर्षीय LLB. पाठ्यक्रम संचालित हो रहा है। इनमें नमांकन के लिए प्रवेश परीक्षा में सफल हुए अभ्यार्थी 10 से 12 जनवरी तक एडमिशन के लिए च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं। च्वाइस फिलिंग के आधार पर 13 जनवरी को मेरिट लिस्ट का प्रकाशन किया जाएगा। मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यार्थियों का 14 से 16 जनवरी तक एडमिशन चयनित कॉलेजों में किया जाएगा। इसके उपरांत कालेजों की ओर से नामांकन मान्य किया जाएगा। वैलिडेशन के बाद खाली बचे सीटों पर नामांकन के लिए स्पॉट नामांकन राउंड होगा।

स्पॉट राउंड में लिया जाएगा एडमिशन…

स्टूडेंट वेलफेयर डीन  प्रो. अरविंद कुमार नाग ने बताया कि स्पॉट राउंड में नामांकन के इच्छुक अभ्यर्थी को अपना लॉगिन आईडी, और यूजर पासवर्ड का उपयोग करते हुए ऑफर लेटर व अपना फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इसके बाद दोनों प्रपत्र को अभ्यर्थी खाली सीटों वाले कॉलेजों में जमा कराएंगे। महाविद्यालय ब्लैंक ऑफर लेटर के पहले भाग को अपने पास रखेंगे, जबकि दूसरे भाग को प्राप्ति रसीद के रूप में अभ्यार्थियों को दिया जाएगा।

डीएसडब्ल्यू ने ये स्पष्ट किया कि अभ्यार्थी इस ऑफर लेटर का उपयोग एक से अधिक महाविद्यालय के लिए भी कर सकते हैं। 18 व 19 जनवरी को विद्यार्थी विश्वविद्यालय के नामांकन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर स्पॉट नामांकन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। किसी तरह की समस्या होने पर छात्र संबंधित कॉलेज में जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।