DG मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं, परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है,IPS विकास वैभव के ट्वीट ने डीजी की कथित करतूत की पोल खोली…

बिहार कैडर के एक सीनियर आईपीएस के गाली देने का मामला सामने आया है। इस बात की जानकारी खुद एक आईपीएस अधिकारी ने ही दी है। उन्होंने इस बात की जानकारी  ट्वीट और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया  है। इस आईपीएस अधिकारी ने लिखा है कि, – DG मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं, परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है। इसके बाद बवाल मच गया है।

दरअसल,  यह बात होमगार्ड और फायर सर्विसेज के आईजी व कड़क आईपीएस अधिकारी विकास वैभव और डीजी होमगार्ड शोभा ओहोतकर के बीच का है। इस ट्वीट में आईपीएस अधिकारी विकास वैभव के तरफ से कहा जा रहा है कि, डीजी होमगार्ड ने उनको गालियां दी है।  विकास वैभव ने ट्वीट कर लिखा है कि, “आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी नौ दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं। प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं। परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है।” विकास वैभव ने देर रात 1.43 मिनट पर ट्वीट कर डीजी होमगार्ड की कथित करतूत की पोल खोली है।  हालांकि कुछ समय के बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन इसी दौरान किसी ने ट्वीट का स्क्रीन शॉट ले लिया और वायरल कर दिया गया है।

इसके आलावा उन्होंने फेसबुक पर भी लिखा है कि,  सबसे अधिक दुख तब हुआ जब नौवीं कक्षा की अनुभूति के पश्चात पुनः बिहारी बोलकर इसलिए गाली दिया गया, क्योंकि उनका मानना है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने उन्हें डीजी के लिए योग्य नहीं माना और नहीं चुना और चुकी डीजी बनने के लिए उनके द्वारा होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज के लिए कार्य किया जा रहा था। परंतु निराशा में भी ऐसी पराकाष्ठा हुई कि वचनों पर ही नियंत्रण नहीं रहा। सच में द्रवित हूं। महाराष्ट्र के अनेक महापुरुष मेरे आदर्श हैं छत्रपति शिवाजी तथा स्वतंत्र वीर प्रेरणा है। यात्रीमन गतिमान है….। ओम

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, मेरी पत्नी तथा माता को संबोधित करके मुझसे वरीय डीजी मैडम ने एकांत में गाली दी, पहले रिकॉर्डिंग कर सकता था और इसीलिए मोबाइल साथ लाने के लिए भुझे मना किया गया, सच में दुखी हूँ, संयास हेतु यात्री मन वास्तव में आशान्वित है परंतु किंकर्तव्यविमूढ़ नहीं होना चाहता हूँ ! भयानक रूप से द्रवित हूँ, सब माया है, ऐसे अपमान के लिए सर्वशक्तिमान से ही प्रार्थनारत हूँ !

आपको बताते चलें कि, बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा ओहोतकर बिहार डीजीपी बनने की रेस में थीं, लेकिन अंतिम वक्त पर आरएस भट्टी बिहार डीजीपी बने थे। जबकि विकास वैभव 2003 आईपीएस बैच के विकास वैभव एनआईए में भी रह चुके हैं। हाल में इनकी सरकारी पिस्टल चोरी होने के बाद यह काफी सुर्खियों में आए थे।