CORONA VIRUS UPDATE: देश में कुल 35,043‬ मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1147

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 8.00 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 35,043‬‬ हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 1147 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 25,007 सक्रिय हैं। जबकि 8889 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं।

बिहार में कोरोना वायरस के आज 22 नए मामलों के साथ कुल मामले हुए 425

बिहार में सोमवार देर रात को स्वास्थ विभाग के सचिव संजय कुमार द्वारा ट्विट कर जारी सुचना के अनुसार पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के विभिन्न जिलों से 22 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 425 हो गई, बिहार में अभी तक इस संक्रमण से 84 लोग ठीक हुए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 339 है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कुल मामलों में से सर्वाधिक मामले मुंगेर (95), रोहतास (46) और पटना (44) में हैं। वहीं, शेखपुरा, अररिया व पूर्णिया में 1-1 जबकि वैशाली में 3 मरीज़ की रिपोर्ट पॉज़िटिव है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित 29 जिले प्रभावित हुए है। अब तक कुल 22,672 से अधिक सैंपल्स की जाँच की जा चुकी है।

‘फिलहाल सामाजिक दूरी ही सबसे शक्तिशाली वैक्‍सीन है: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवधन

नीति आयोग द्वारा गैर-सरकारी संगठनों तथा सामाजिक संगठनों के साथ एक संवादात्मक लाइव सत्र में  डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ‘नियमित रूप से अपने हाथों और चेहरों को धोना और हर समय मास्क पहनना आपको और आपके प्रियजनों को इस संक्रमण से बचाएगा। ये सरल सावधानियां हैं। घर पर बड़ों की खास तौर पर देखभाल करें, क्योंकि वे ज्‍यादा असुरक्षित हैं। घर पर रहिए, घर से काम कीजिए। जब तक हम इसके लिए वैक्‍सीन नहीं तलाश लेते, तब तक सामाजिक दूरी और राष्ट्रीय लॉकडाउन हमारा सबसे शक्तिशाली सामाजिक वैक्‍सीन है।’