COVID19 Update देश में कुल 67,152‬ मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 2206

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 8.00 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 67,152‬ हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 44,029 सक्रिय हैं। जबकि 20,917 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं।

बिहार में कोरोना वायरस के आज 85 नए मामलों के साथ कुल मामले हुए 696

ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, रविवार को बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 696 हो चुकी है। वहीं, बिहार में इससे 6 लोगों की मौत हुई है।

बिहार में शनिवार देर रात को स्वास्थ विभाग के सचिव संजय कुमार द्वारा ट्विट कर जारी सुचना के अनुसार पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के विभिन्न जिलों से शनिवार को दूसरा बड़ा जिला मुजफ्फरपुर में तीन मामलों के साथ  कोरोना वायरस के 86 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 696 हो गई, बिहार में अभी तक इस संक्रमण से 354 लोग ठीक हुए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 336 है।

वहीं बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया है कि शनिवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए 49 लोगों में से 44 अन्य राज्यों से लौटने वाले प्रवासी थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कुल मामलों में से सर्वाधिक मामले मुंगेर (115), रोहतास (59), बक्सर(56), पटना (60), नालंदा (50), सीवान (33) और  बेगुसराए (27) हैं। कोरोना संक्रमण से प्रभावित 37 जिले प्रभावित हुए है। गौरतलब है कि पॉजिटिव हुए लोगों में महिला पुरुष का अनुपात 1:1.8 है।  अब तक कुल 32,670 से अधिक सैंपल्स की जाँच की जा चुकी है।

बाहर फंसे लोगों को 3-4 दिन में घर पहुंचा सकते हैं, रोज़ 300 ट्रेन चलाने को तैयार: गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को ट्वीट किया कि रेलवे पिछले 6 दिनों से शॉर्ट नोटिस पर रोज़ाना 300 ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने को तैयार है। उन्होंने कहा, “मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वह दूसरे राज्यों में फंसे अपने लोगों को निकालने के लिए अनुमति दें…हम उन सभी को 3-4 दिन में घर पहुंचा देंगे।”

ईद के लिए ना हटे लॉकडाउन, लोगों की सुरक्षा ज़रूरी: सीएम ममता से बंगाल इमाम्स असोसिएशन

पश्चिम बंगाल से कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार आ रहे हैं। इस बीच बंगाल इमाम एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से खत लिखते हुए ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की है। बंगाल एसोसिएशन का कहना  है कि अगर ऐसा हुआ तो भारी संख्या में कोरोना संक्रमण के नए केस आ जाएंगे।

बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहिया ने कहा, “हमने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की है। अगर ईद के चलते लॉकडाउन को हटाया गया तो गलियों में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठे हो जाएंगे। ऐसा होने से कोविड-19 के केस बढ़ जाएंगे। हम बाद में सेलिब्रेट कर सकते है, लोगों को सुरक्षित रहना चाहिए।”