राजगीर में शुरू हो रही है जेडीयू की पाठशाला, मास्टर की भूमिका में होंगे राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह

 

बिहार के राजगीर में जेडीयू का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो रहा है. दो दिवसीय इस प्रशिक्षण शिविर में मास्टर ट्रेनर तैयारी करेगी. इस शिविर की अध्यक्षता जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह करेंगे.

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह पार्टी के चुने हुए 400 नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर मास्टर ट्रेनर बनायेंगे. इस शिविर में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश भी शिविर में मौजूद रहेंगे. ये मास्टर ट्रेनर राज्य भर में जाकर जदयू के दूसरे कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे. पार्टी के अंदर चल रहे यह प्रशिक्षण कार्यक्रम विधानसभा चुनाव को लेकर किया जा रहा है. पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही अपनी रणनीति तैयार कर रही है.

28 जनवरी को सीएम की पाठशाला

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने आवास एक अणे मार्ग पर 28 जनवरी को पार्टी के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक करेंगे जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे.

प्रशिक्षण शिविर में जेडीयू के सभी नेता रहेंगे मौजूद

राजगीर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में जेडीयू के सभी जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, संगठन प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, सभी क्षेत्रीय प्रभारी के अलावा पार्टी के 30 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि यह प्रशिक्षण शिविर बहुत महत्वपूर्ण है. इसमें बिहार के चुने हुए नेता व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा. इसे स्वयं पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव सांसद आरसीपी सिंह देख रहे हैं.