71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

 

महामहिम राज्यपाल फागू चैहान ने 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बिहारवासियों व समस्त देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा देश एक गौरवशाली सम्प्रभुतासम्पन्न लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप में सतत् विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा है कि भारतीय संविधान के माध्यम से हमें सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक समानता, स्वतंत्रता और न्याय के अधिकार प्राप्त हैं, जिनकी बदौलत राष्ट्रीय एकता, शांति और समरसता सुदृढ़ है तथा हमारी बहुमुखी प्रगति सुनिश्चित हो रही है. महामहिम राज्यपाल फागू चौहान ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता-संग्राम के सेनानियों और अमर शहीदों का भी सादर स्मरण किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार बंधुत्व, प्रेम और सहयोग के वातावरण में न्याय के साथ सतत् विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी है. इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को नमन किया और कहा कि उनकी कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता है. उनकी कुर्बानी का ही परिणाम है कि हम सब आज आजाद हैं. हम सबको अपनी आजादी, एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण रखने का आज संकल्प लेना है और मिल-जुलकर आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शान्ति राज्य में बनाये रखना है. शान्ति और सद्भाव में ही समृद्धि और प्रगति है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम सब पुनः स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को याद करते हैं, उन्हें शत्-शत् नमन करते हैं और यह प्रण करते हैं कि हर कीमत पर देश की आजादी, एकता एवं अखण्डता को बनाये रखेंगे. हम सब मिलकर राज्य एवं देश के गौरव को बढ़ायेंगे.