महाराष्ट्र के सीएम बनने के बाद पीएम मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, आदित्‍य ठाकरे भी रहे मौजूद

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद शुक्रवार को पहली बार दिल्‍ली आए हैं. इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्‍याण मार्ग में पहुंचकर पीएम से मुलाकात की. उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री आदित्‍य ठाकरे भी मौजूद रहे. इसके बाद उद्धव ठाकरे का कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ भी मुलाकात का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात में उद्धव ठाकरे राज्य के किसानों की कर्ज माफी सहित राज्य की विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार से मदद मांग सकते हैं.

इससे पहले पुणे में हुई थी मुलाकात

भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह दूसरी मुलाकात हुई. पीएम मोदी के साथ-साथ वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. शिवसेना और भाजपा गठबंधन टूटने के बाद पीएम मोदी से उद्धव की पहली बार मुलाकात पुणे में पुलिस महानिदेशक परिषद को संबोधित करने पहुंचने के दौरान हुई थी. उस समय प्रोटोकॉल और शिष्टाचार के तहत उद्धव ठाकरे ने एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया था और फिर मुंबई लौट आए थे. लेकिन उसके बाद दोनो के बीच कोई अधिकारिक बातचीत नहीं हुई.