फतुहा के दरियापुर कबीर मठ में दो महंथों में हंगामा, स्थानीय लोगों के विरोध के कारण वापस लौंटी प्रशासन की टीम

पटना के फतुहा में दरियापुर कबीर मठ में महंथ की गद्दी को लेकर हंगामा हो गया. एक साजिश के तहत मठ के महंथ को हटाकर नए महंथ को गद्दी दिलाने पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया. नए महंथ को गद्दी दिलाने पहुंची एडिशनल एसडीओ चांदनी कुमारी को स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा और उन्हें वापस लौटना पड़ा.

अपराधी छवि का व्यक्ति है ब्रजेश दास

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ब्रजेश दास एक अपराधी छवि का व्यक्ति है और ये साजिश के तहत धार्मिक न्यास बोर्ड को गुमराह कर साफ छवि वाले महंथ परमानंद दास को हटा कर इस कबीर मठ का खुद महंथ बनना चाहता है. लोगो का कहना था कि उनके पूर्वजो ने जमीन दान देकर कबीर मठ स्थापित किया था और यहां साफ छवि वाले महंथ के देखरेख करने के लिए रखा गया है. पर पूर्व में महंथ ब्रजेश दास ने महंथ पद का फायदा उठा कर साजिस के तहत मठ के जमीन के बडे हिस्सो को बेच और कुछ जमीन को लीज पर दे दिया. इस साजिस का खुलासा होने पर लोगो ने महंथ ब्रजेश दास को हटाया दिया साफ छवि के महंथ परमानंद को मठ गद्दी सौंपी गई थी.

महंथ के लिए हो चुकी है तीन हत्याएं

महंथ ब्रजेश दास ने साजिश कर प्रशासन से मिलकर फिर से गद्दी हासिल करना चाहते है. स्थानीय लोग धार्मिक न्यासः बोर्ड व प्रशासन द्वारा लिए गए फैसले का विरोध कर रहे है और धार्मिक न्यास बोर्ड के खिलाफ़ उच्च न्यायालय में याचिका की सुनवाई होने तक परमानंद दास को महंथ पद पर रहने दिए जाने की अपील की है. मठ में महंथ पद विवाद काफी पुराना है और महंथ पद पाने के लिए अब तक इस मठ के तीन महंथ की हत्या हो चुकी है.