अमित शाह ने राहुल गांधी पर चीन को लेकर ओछी राजनीति करने का लगाया आरोप, कहा- संसद में कर लें दो-दो हाथ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारत-चीन सीमा विवाद, दिल्ली में कोविड-19 की परिस्थिति जैसे मुद्दों पर बात की। सबसे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार संसद में बहस करने के लिए तैयार है। 1962 से आज तक के बीच जो हुआ उसपर दो-दो हाथ हो जाए। वहीं उन्होंने दिल्ली में कोरोना के सामुदायिक प्रसार की बात को नकारा। उन्होंने कहा कि हम बेहतर स्थिति में हैं क्योंकि हमने निवारक उपायों पर जोर दिया है।

संसद में चर्चा के लिए तैयार सरकार

गृह मंत्री शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे सीमा विवाद के दौरान ऐसे बयान दे रहे हैं जिन्हें चीन और पाकिस्तान पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार संसद में चर्चा के लिए तैयार है। शाह ने कहा, ’संसद होनी है, चर्चा करनी है तो आइए करेंगे। 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाए। चर्चा से कोई नहीं डरता। जब जवान संघर्ष कर रहे हैं, सरकार ठोस कदम उठा रही है, उस वक्त पाकिस्तान और चीन को खुशी हो ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।’ मैं इसे स्पष्ट कर दूं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दोनों युद्ध जीतने जा रहा है।

’दिल्ली में कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं

गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है। घबराने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी। मैं राहुल गांधी को सलाह नहीं दे सकता, यह उनकी पार्टी के नेताओं का काम है। कुछ लोग वक्रदृष्टि होते हैं, वे सही चीजों में भी गलत देखते हैं। भारत ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी और हमारे आंकड़े दुनिया की तुलना में बहुत बेहतर हैं।

दिल्ली में कोविड-19 को लेकर लिए गए फैसलों पर हुए विवाद को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि समन्वय रहा है, अरविंद केजरीवाल को हमेशा लूप में रखा जाता है। वह निर्णय लेने में भी शामिल हैं। कुछ राजनीतिक बयान दिए गए हैं, लेकिन इसका निर्णय लेने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मनीष सिसोदिया के बयान (जुलाई-अंत तक हो जाएंगे 5.5 लाख मामले) के बाद प्रधानमंत्री ने मुझसे, गृह मंत्रालय से, दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए कहा। इसके तुरंत बाद, एक समन्वय बैठक बुलाई गई और कई निर्णय लिए गए, जिसमें सभी कंटेनमेंट जोन के सभी व्यक्तियों का परीक्षण शामिल था।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share