सावन के पहले सोमवार पर शिवालयों में कहीं भीड़ तो कहीं सन्नाटा, राबड़ी-तेजस्वी ने भी की पूजा

सावन के पावन महीने की शुरूआत हो गयी है। पहले सोमवार को आज देशभर के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। हांलाकि कोरोना वायरस के कारण रौनक पहले से थोड़ा कम है। झारखंड के देवघर में भी श्रावणी मेला के आयोजन पर रोक लग गयी है। वहीं पटना के भी शिवालयों में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र, जल चढ़ा रहे हैं।

पहले सोमवार के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी माता राबड़ी देवी के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की । देखिए तस्वीरें…

कदमकुआं के शक्ति शिव मंदिर में शिव पूजा

पटना के काफी पुरानी शक्ति शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने शिवजी की पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं के लिए मन्दिर में जल चढ़ाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। मन्दिर के बाहर ही बर्तन रखा गया है जिसमे श्रद्धालु जल ढाल रहे है और पाइप के माध्यम से जल शिवलिंग पर चढ़ रहा है।

गायघाट के गौरी शंकर मंदिर में सन्नाटा

पटनासिटी के गाय घाट स्थित प्रसिद्ध गौरीशंकर मंदिर में आज सावन के पहली सोमवार को पूरे मंदिर परिसर में सन्नाटा पसरा हुआ है।जहां मंदिर के पुजारियों ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पहली बार ऐसा हुआ है कि सावन में भक्तों के लिए मंदिर का पट बंद कर दिया गया है। वही मंदिर के पुजारियों द्वारा भगवान शंकर का जलाभिषेक कर मंत्रोच्चारण द्वारा विधुवत पूजा की जा रही है।