राजस्थान विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सचिन पायलट, तीन बजे होगी सुनवाई

राजस्थान में सियासी उठापठक राजनीतिक पिच के साथ अब कोर्ट तक पहुंच गई है. सचिन पायलट राजस्थान विधानसभा के स्पीकर की ओर से मिले नोटिस के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. बुधवार को जिस तरह अशोक गहलोत ने सख्त रुख अपनाया, अब हर किसी की नज़रें सचिन पायलट पर हैं.

स्पीकर ने नियमों का पालन नहीं किया

सचिन पायलट गुट की ओर से हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. तर्क दिया जा रहा है कि स्पीकर ने नियमों का पालन नहीं किया है. विधायक दल की बैठक में शामिल ना होना अयोग्य घोषित नहीं कर सकता है. साथ ही जवाब के लिए दो दिन का वक्त देना भी कम है. इस याचिका की सुनवाई जस्टिस सतीश चंद शर्मा करेंगे. हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी इस मामले में सचिन पायलट गुट की ओर से दलील रखेंगे.

नोटिस के खिलाफ ये याचिका

सचिन पायलट गुट की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट का रुख किया गया है. स्पीकर के द्वारा जारी किए गए नोटिस के खिलाफ ये याचिका दायर की गई है. इस मामले पर आज ही दोपहर तीन बजे सुनवाई होगी. स्पीकर ने बागी विधायकों को नोटिस जारी कर 17 तारीख तक जवाब देने को कहा है. ये याचिका सचिन पायलट समेत 18 विधायकों ने डाली है.

ये कांग्रेस के घर का झगड़ा है-BJP

वहीं कांग्रेस की सियासी संग्राम पर केंद्रीय मंत्री और राजस्थान से बीजेपी के नेता गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ये कांग्रेस के घर का झगड़ा है, लेकिन वो आरोप हम पर लगा रहे हैं. ये वैसा ही हुआ कि घर के झगड़े का आरोप पड़ोसी पर लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहले 6 महीने से कह रहे हैं उनकी पार्टी एकजुट है, अब वो कह रहे हैं कि उपमुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट बीजेपी के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रच रह थे. अब ऐसे में वो चुप क्यों रहे, अपनी पार्टी के फोरम पर क्यों नहीं बताया.