रेजांग ला में भारतीय सेना मुस्तैद, LAC पर बढ़ते तनाव के बीच चीन ने जारी किया गलवान झड़प का Video, चीन में खूब हो रहा है वायरल

एलएसी पर तनाव के बीच चीन मनोवैज्ञानिक तरीके से भारतीय सेना दबाव बनाने की कोशिशों में जुटा हुआ है. वहीं चीनी सरकार दुनिया में शांति वार्ता की बात कर अपने को पाक साफ घोषित करने की कोशिश कर रही है  वहीं वहां की मीडिया वीडियो जारी कर भारत को गीदड़ भभकी दे रही है। दरअसल अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह भारत को चेतावनी दे रहे हैं। दूसरी ओर रेजांग ला में भारतीय सैनिक भी हर स्थिति का सामना करने के लिए मुस्तैद हैं।

भारतीय सैनिकों को उकसाने रहे है पीपुल्स लिबरेशन आर्मी

पैंगोंग सो झील के दक्षिणी छोर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी भारतीय सैनिकों को लगातार उकसाने की कोशिश कर रहा है. इस बीच 14-15 जून की दरम्यानी रात गलवान में हुई झड़प का नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को चीनी सरकार के मुखपत्र कहे जाने वाले ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने जारी किया है. एलएसी पर बढ़ते तनाव के बीच इस वीडियो को जारी करना चीन की मंशा को दिखा रहा है. 3 मिनट 25 सेकंड के इस वीडियो में भारत और चीन के सैनिक डंडों से एक-दूसरे पर वार करते दिख रहे हैं. यह वीडियो चीन में खूब वायरल हो रहा है.

 रॉड और भाले के साथ हैं चीनी सैनिक

वीडियो में दिख रहा है कि चीनी सैनिक रॉड और भाले के साथ हैं. कुछ भारतीय जवानों के कंधे पर रायफल है लेकिन उशका उपयोग नहीं किया गया. बता दें गलवान घाटी में हुई झड़प के दौरान 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. चीन ने अपने नुकसान की बात कभी सार्वजनिक नहीं की. लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि कम से कम 30 चीनी सैनिक मारे गए हैं.