एनडीए में सीट शेयरिंग पर आज लग सकती मुहर, जेपी नड्डा के घर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 28 अक्तूबर को मतदान किए जाएंगे। लेकिन अभी तक किसी भी गठबंधन में सीट बंटवारे पर फैसला नहीं हो सका है. इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं.बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर बैठक चल रही है. सूत्रों के मुताबिक़, इस बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा की जा रही है साथ ही एलजेपी के साथ गठबंधन के फार्मूले पर भी चर्चा हो रही है.हालांकि चिराग पासवान एनडीए में रहेंगे या नहीं, इस पर अभी तक संशय कायम है.

लोजपा को एनडीए में ही रखने की कोशिश

सीट शेयरिंग में अमित शाह की एंट्री के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि, लोजपा को भी मन मुताबिक सीट देकर एनडीए में ही बनाए रखने की कोशिश की जाएगी.संभावना जताई जा रही है कि एनडीए के सभी घटक दल के नेता दिल्ली में ही मिल-बैठकर सीटों का औपचारिक ऐलान करेंगे.  बैठक के बाद एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अंतिम मुहर लगने की संभावना है।

नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू

पहले चरण की 71 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। लेकिन सीट बंटवारे को लेकर सत्ताधारी एनडीए और विपक्षी दलों के महागठबंधन में अब तक कोई समझौता नहीं हो सका है। ऐसे में नामांकन शुरू होने के साथ चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर चुके उम्मीदवारों में बेचैनी देखी जा रही है।