पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का ऐलान- जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव, जम्मू कश्मीर के अलावे दूसरा झंड़ा नहीं उठाऊंगी

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आज बिहार में वोट बैंक के लिए पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना पड़ रहा है. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वोट मांगने के लिए उनके पास दिखाने को कुछ नहीं है। वे कहते हैं कि आप जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने आर्टिकल 370 को हटा दिया है। अब उन्होंने कहा कि वे मुफ्त में वैक्सीन देंगे। आज पीएम मोदी ने वोट के लिए आर्टिकल 370 की बात की। यह सरकार देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है।

मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है.जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा. मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अलावे दूसरा झंडा नहीं उठाऊंगी,  महबूबा ने कहा कि बीजेपी ने बाबरी मस्जिद के आसपास ऐसा माहौल बनाया मानो वह कभी मौजूद ही न हो.

चीन ने हमारी 1000 वर्ग मीटर की जमीन हथिया ली

मुफ्ती ने आगे कहा कि यह फैक्ट है कि चीन ने हमारी 1000 वर्ग मीटर की जमीन हथिया ली। मुझे लगता है कि शायद हमने 40 वर्गमीटर जमीन वापस ली। वे कहते हैं कि ये विवादास्पद है और पूछते हैं कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश क्यों बनाया गया। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व तरीके से चर्चित हुआ।