कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, WHO प्रमुख का दावा, कहा-महामारी खत्म होने का सपना देखना शुरू कर सकती है दुनिया

विश्व महामारी कोरोना को लेकर दुनिया भर से अच्छी खबर आ रही है. ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. वहीं भारत में भी कोरोना वैक्सीन का तीसरा ट्रायल शुरू हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने महामारी को लेकर एक राहत भरी खबर दी है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के परीक्षणों के सकारात्मक परिणामों का अर्थ यह है कि अब हम महामारी के खत्म होने का सपना देख सकते हैं।

वैक्सीन को लेकर गरीबों को हाशिए पर ना रखें

WHO प्रमुख ग्रेबेसियस ने कहा कि बस अमीर और ताकतवर देश वैक्सीन को लेकर गरीबों को हाशिए पर ना रखें।  संयुक्त राष्ट्र महासभा के पहले उच्च-स्तरीय सत्र को संबोधित करते हुए टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने कहा कि भले ही रास्ते में आगे धोखा मिल सकता है।

वैक्सीन को एक समान तरीके से किया जाएगा वितरण

उन्होंने कहा कि एक बार महामारी खत्म होने के बाद गरीबी, भूख, असमानता और जलवायु परिवर्तन का निपटारा किया जाएगा। वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि यह वैश्विक सार्वजनिक वस्तुओं के तौर पर हर किसी को समान रूप से बांटी जाएगी ना कि निजी वस्तुओं के रूप में गिनी-चुने लोगों की दी जाएगी। वैक्सीन को एक समान तरीके से सभी लोगों को दिया जाएगा ताकि कोई भी व्यक्ति पीछे ना रह जाए।