पटना एम्स में वैक्सीन का ट्रायल जारी, पटना प्रमंडल से 19 वाॅलेंटियर हुए शामिल, 5 वाॅलेंटियर्स नियमित रूप से भेजने का निर्देश

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु पटना एम्स में वैक्सीन का ट्रायल जारी है। सोमवार को पटना प्रमंडल में कुल 19 वाॅलेंटियर वैक्सिन ट्रालय में शामिल हुए। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि वैक्सिन ट्रायल के लिए भोजपुर जिला से 4, कैमूर से 5, नालंदा से 4, रोहतास से 6 लोग भाग लिए।

वाॅलेेंटियर की संख्या बढ़ाने के लिए सभी जिलों को निर्देश

पटना एम्स के द्वारा बताया गया था कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए पर्याप्त संख्या में वाॅलेंटियर्स नहीं मिल पा रहे हैं। इसके बाद प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पहल करते हुए वाॅलेेंटियर की संख्या बढ़ाने के लिए सभी जिलों को निर्देष दिया है। प्रमंडीय आयुक्त ने बताया कि आने वाले 5 दिनों में 100 वाॅलेंटियर्स पटना प्रमंडल से उपलब्ध कराये जायेंगे। पटना से नेहरु युवा केंद्र तथा एनएसएस के वाॅलेंटियर्स को भी इसके लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

वाॅलेंटियर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा

कोराना वैक्सीन ट्रायल में भाग लेने वाले वाॅलेंटियर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम को 5 वाॅलेंटियर्स भेजने का निर्देश दिया है। कोरोना वैक्सिन ट्रालय के लिए सभी जिलों को वाॅलेंटियर भेजने का लक्ष्य दिया दिया गया है एवं उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने को कहा है।