पीएम मोदी ने दी जम्मू कश्मीर के लोगों को बड़ी सौगात, J&K में आयुष्मान योजना लॉन्च, मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- पुडुचेरी में नहीं कराए चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर को बड़ी सौगात दी. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना लॉन्च की. वहीं दो दिनों के पूर्वोतर राज्यों के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी से वीडियो लिंक से जुड़े. वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. लॉन्चिंग के बाद पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बात की और कहा, आज जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक दिन है. आज से जम्मू-कश्मीर के लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर के लिए आज ऐतिहासिक दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि राज्य के लोगों को लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए बधाई देना चाहूंगा। डीडीसी चुनाव ने जम्मू-कश्मीर के इतिहास में एक नया अध्याय लिखा है। सर्दी और कोरोना महामारी के बावजूद भी लोग बूथ तक पहुंचे। पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लोगों का विश्वास मजबूत किया है. यहां पारदर्शी चुनाव कराना गर्व की बात है.

पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कुछ लोग मुझे लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं, लेकिन खुद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी पुडुचेरी में चुनाव नहीं करा पाए हैं।

डीडीसी का चुनाव शांतिपूर्ण और पारदर्शिता से संपन्न हुआ

वहीं गुवाहाटी से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि डीडीसी चुनाव में एक बूंद खून नहीं बहा. शांतिपूर्ण और पारदर्शिता से चुनाव हुआ. शाह ने कहा, डीडीसी चुनावों के बाद विकास गांव तक, घर तक पहुंच पाएगा. केंद्र सरकार से पैसा अब जम्मू-कश्मीर सरकार की जगह जिला विकास परिषद् के पास जाएगा, जिससे वो इलाके के विकास का खाका तैयार करके काम करेंगे. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहली बार विकास ने रफ्तार पकड़ी है और वह शांति का अनुभव कर रहा है.