शाह ने मणिपुर को दी कई सौगात, कहा-भाजपा की सरकार बनने के बाद कभी बंद नहीं हुआ मणिपुर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों दो दिवसीय पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं. मां कामाख्या के दर्शन करने के बाद वे गुवाहाटी से मणिपुर की राजधानी इम्फाल पहुंचे. हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने मणिपुर विकास यात्रा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

सीएम एन बीरेन सिंह ने राज्य को एक नई पहचान दी

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि पहले मणिपुर नियमित रूप से अवरोधों के कारण जरूरी चीजों की कमी का सामना करता था। लेकिन पिछले 3 वर्षों में, हमने कोई बंद नहीं देखा है। मैं मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को सम्मानित करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने राज्य को एक नई पहचान दी है। पूर्वोत्तर अलगाववाद और हिंसा के लिए जाना जाता था। लेकिन पिछले 6 वर्षों में, लगभग सभी सशस्त्र समूहों ने एक के बाद एक हथियार डाले

मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए

अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी विकास होना है. मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और फॉरेंसिक कॉलेज बनेंगे. मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है. उन्होंने कहा कि, मुझे पता है कि आप थके हुए हैं और आईएलपी की मांग को भूल गए हैं … और फिर 2019 में हमने इसे राज्य को जारी किया है. इससे लोगों को सुरक्षा मिलेगी और पीएम ने उसी के लिए रास्ता निकाला है.