बिहार में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, कटेंनमेंट जोन में कब तक रहेगा लॉकडाउन? पढ़िए गृह विभाग का आदेश..

बिहार में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में 1369 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. बिहार में कुल 17972 एक्टिव केस है.

सूबे में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में जारी लॉकडाउन को 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस मामले में सरकार के तरफ से पत्र जारी कर दिया गया है.

अनलॉक- 4 के नियम 30 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे

केंद्र द्वारा लागू किये गये अनलॉक- 4 के नियम 30 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे. इसके तहत राज्य या इससे बाहर आने-जाने पर कोई रोक नहीं है. हालांकि, 21 सितंबर से किसी भी सामाजिक, अकादमिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, खेल और मनोरंजन जैसे क्षेत्रोंको अधिकतम 100 लोगों की मौजूदगी में चालू किया जा सकेगा. अनलॉक -4 की गाइडलाइन के तहत अभी स्कूल-कॉलेजों को फिलहाल बंद रखने का ही फैसला लिया गया है.

कंटेनमेंट जोन में भी कोई रियायत नहीं दी गयी

नयी गाइडलाइन के तहत सिनेमा हॉल, पार्क, स्वीमिंग पूल, थिएटर को बंद ही रखने का फैसला लिया गया है. 21 सितंबर से ओपन एयर थियेटर चालू किये जा सकेंगे. वहीं, कंटेनमेंट जोन में भी कोई रियायत नहीं दी गयी है. यहां पहले की तरह ही सारी पाबंदी लागू रहेगी.

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन की अवधि 30 सितंबर तक बढी

गृह विभाग के पत्र में साफ लिखा है कि सूबे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन की अवधि 30 सितंबर तक बढ़ाई जाती है.