झारखंड सरकार ने एक साल पूरे होने पर मुख्य समारोह का आयोजन, हेमंत सोरेन ने कई योजना का किया शुभारंभ

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने आज एक साल पूरे कर लिए है. सरकार की पहली वर्षगांठ पर रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है. समारोह में मनोरंजन के लिए लोक गीत-संगीत और नृत्य का आयोजन किया गया. यही नहीं प्रदेश के सभी 24 जिलों में भी प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर विकास मेले का आयोजन किया गया है

फसल नुकसान होने पर किसानों को मिलेगा आर्थिक सहायता

झारखंड  के एक साल पूरे होने पर राज्य फसल राहत योजना का शुभारंभ किया गया. सीएम हेमंत सोरेन ने इस योजना का शुभारंभ किया. फसल नुकसान होने पर किसानों को आर्थिक सहायता दी जाएगी. वित्त वर्ष 20 -21 में योजना के अंतर्गत 100 करोड़ की राशि का प्रावधान है.

चुनौतियों के बीच आगे बढ़ने का प्रयास

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि तय समय में प्रमाण पत्र नहीं जारी करने पर जिम्मेदार अधिकारी को बर्खास्त किया जायेगा. काम में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. सीएम ने कहा कि चुनौतियों के बीच हम अब आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. राज्य के सभी दिव्यांगजनों व वृद्ध लोगों को लाभ देना चाहते हैं. इस राज्य में जरूरत से ज्यादा गरीबी है. इसलिए गरीबों को राशन देने का विचार किया गया.

पहले ट्राइबल यूनिवर्सिटी की सौगात

हेमंत सोरेन कहा कि मार्च से पहले ट्राइबल यूनिवर्सिटी की सौगात मिल जायेगी. पशुधन योजना के जरिए गरीबों व किसानों को एटीएम देने की कोशिश की गयी है. झारखंड मछली निर्यात करने की दिशा में प्रयासरत है.

एक साल में गठबंधन की सरकार ने कई बड़े वादे पूरे किए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि एक साल में गठबंधन की सरकार ने कई बड़े वादे पूरे किए. झारखंड सरकार ने कोरोना के दौरान गरीबों को हवाई जहाज से झारखंड वापस लाया. भोजन की व्यवस्था की. सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों का कर्ज माफी का काम पूरा कर दिखाया