पीएम मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मदार खंड देश को किया समर्पित, कहा- नए कॉरिडोर भारत के लिए होगा गेम चेंजर

पीएम नरेंद्र मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मदार खंड को देश को समर्पित किया. इसी दौरान पीएम मोदी ने ऐसी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाई, जिसकी लंबाई 1.5 किमी है और डबल कंटेनर ले जाने की व्यवस्था है.

अब देश में बढ़ाया जा रहा मालगाड़ियों की स्पीड

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अब देश में मालगाड़ियों की स्पीड को बढ़ाया जा रहा है, जो रफ्तार पहले 25 KMPH थी अब उसे 90 KMPH तक पहुंचाया जा रहा है. ये कॉरिडोर सिर्फ आधुनिक मालगाड़ियों के लिए रूट नहीं है, बल्कि देश के तेज विकास के कॉरिडोर भी हैं. इस कॉरिडोर से हरियाणा, राजस्थान के दर्जनों जिलों के स्थानीय उद्योगों को लाभ मिलेगा.

आने वाला समय भी शानदार और जानदार होना तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि पिछले कुछ दिनों में ही ऐसे कई काम हुए हैं, जो आधुनिक भारत में विकास को रफ्तार दे रहे हैं.  नए साल की शुरुआत के साथ ही आत्मनिर्भर भारत बनने की ओर कदम तेजी से बढ़ रहे हैं. इस नए कॉरिडोर को भारत के लिए गेम चेंजर के रूप में देखा जा रहा है. जब नए साल में देश का आगाज अच्छा है। तो आने वाला समय भी शानदार और जानदार होना तय है। इतने शिलान्यास इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि भारत ने ये सब कोरोना संकट के कालखंड में किया है।