मोहन भागवत से मुलाकात पर मिथुन चक्रवर्ती ने दी सफाई, कहा- उनसे मेरा आध्यात्मिक जुड़ाव

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से उनके मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात की। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है बीजेपी बंगाल में एक चुनावी चेहरे की तलाश कर रही है।

मिथुन चक्रवर्ती ने दी सफाई

बॉलीवु़ड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी सफाई में कहा कि ‘मेरा उनसे आध्यात्मिक जुड़ाव है। हम पहले लखनऊ में मिले थे, तब मैंने उनसे अपने मुंबई स्थित घर आने के लिए कहा था। इस मीटिंग को लेकर किसी भी तरह की अटकलें ना लगाएं। वैसा कुछ भी नहीं है।‘

कई बार भागवत और मिथुन चक्रवर्ती की हो चुकी है मुलाकात

इसके पहले भी अक्तूबर 2019 में मोहन भागवत और मिथुन चक्रवर्ती की मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात नागपुर स्थित संघ के कार्यालय में हुई थी। मिथुन ने संघ के संस्थापक डॉ हेडगेवार की प्रतिमा को फूल चढ़ाया था। इसके बाद लखनऊ में भी भागवत और मिथुन चक्रवर्ती की मुलाकात हो चुकी है.

मिथुन चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस से पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। तबीयत खराब रहने और लगातार सदन में अनुपस्थित रहने की वजह से 2016 में उन्होंने खुद ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

पहले वामपंथ से जुड़े थे मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती जवानी के दिनों में वह वामपंथ से जुड़े हुए थे. मिथुन ने कई बार खुद को वामपंथी भी बताया. पश्चिम बंगाल में खेल मंत्री और वामपंथी वरिष्ठ नेता सुभाष चक्रवर्ती के काफी करीबी भी माने जाते थे. ऐसे में जब ममता बनर्जी के आमंत्रण पर मिथुन ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की तो कई लोगों को आश्चर्य भी हुआ था.