महाशिवरात्रि को लेकर पटना जिलाधिकारी और एसएसपी ने  पूजा समिति के प्रतिनिधियों के साथ हिंदी भवन सभागार में की बैठक, जुलूस में शांति- सौहार्द्र बनाए रखने की अपील

महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर खजपुरा शिव मंदिर में श्रद्धालु भक्तों की भीड़ की संभावना को देखते हुए मंदिर के पास शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था संधारण हेतु जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेेंद्र कुमार शर्मा द्वारा प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों तथा पूजा समिति के प्रतिनिधियों के साथ हिंदी भवन सभागार में बैठक की गई।

सहयोग प्रदान करने की अपील

बैठकमें अवगत कराया गया कि शहर के विभिन्न स्थलों /मार्गों से गुजरते हुए शिव भक्तों का जुलुस खाजपुरा शिव मंदिर में आएगी। जिलाधिकारी ने जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं से शांति- सौहार्द्र बनाए रखने तथा विधि व्यवस्था संधारण में अपेक्षित सहयोग प्रदान करने की अपील की है। उन्होंने पूजा समिति के प्रतिनिधियों से मंदिर के इर्द-गिर्द श्रद्धालुओं की सेवा में कार्यरत रहने वाले स्वयं सेवकों की सूची एवं पहचान पत्र निर्गत करने को कहा है। साथ ही जुलूस शुरू होने वाले स्थल, समय एवं रूट के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करने को कहा। इसके अतिरिक्त पूजा समिति के सदस्यों को संबंधित थाना के साथ आपसी समन्वय स्थापित करने हेतु बैठक आयोजित करने का भी निर्देश दिया।

शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर

जिलाधिकारी ने मंदिर पर पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन तथा श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु आयोजन समिति के प्रतिनिधियों एवं माननीय विधायक से भी आवश्यक सुझाव आमंत्रित किये। मंदिर पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। अफवाह फैलाने वाले तथा शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी तथा दोषी को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नियंत्रण कक्ष एवं सीसीटीवी के माध्यम से विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी। जिलाधिकारी ने श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु साफ- सफाई एवं चिकित्सा की समुचित व्यवस्था करने तथा बिजली, एवं पेयजल की निर्बाध व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया है।

इस अवसर पर माननीय विधायक दीघा संजीव चौरसिया, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के के सिंह अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह सहित कई अन्य प्रशासनिक पुलिस अधिकारी एवं पूजा समिति के प्रतिनिधि शामिल थे।