NIA ने दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद समेत छह अन्य लोगों के नाम शामिल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी देविंदर सिंह के खिलाफ एक आतंकी मामले में चार्जशीट दाखिल की है. एनआईए ने चार्जशीट में हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद समेत छह अन्य लोगों के नाम शामिल किए हैं. एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह और छह व्यक्तियों के खिलाफ एक आतंकी मामले में आरोप पत्र दायर किया है. बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दी थी. दिल्ली पुलिस निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई, जिसके कारण उसे अदालत से जमानत मिली.

अफजल गुरु के साथ भी संबंध होने का आरोप

जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह 13 जनवरी को तीन आतंकियों को अपनी गाड़ी से जम्मू लेकर जा रहा था. सिंह पर संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु के साथ भी संबंध होने के आरोप लगे थे. अधिकारियों ने सिंह के अलावा आरोप पत्र में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सैयद नावेद मुश्ताक उर्फ नावेद बाबू के साथ-साथ खुद को वकील बताने वाले इरफान शफी मीर और रफी अहमद राथर के नाम पर शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि अन्य दो नाम तनवीर अहमद वानी, एक व्यापारी और नावेद बाबू के भाई सैयद इरफान अहमद है.

कोर्ट ने 19 जून को दी थी जमानत

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने 19 जून को जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह को जमानत दे दी थी. सिंह को इस साल की शुरुआत में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. डीसीपी के वकील एमएस खान ने कहा था कि अदालत ने सिंह और मामले के एक अन्य आरोपी इरफान शफी मीर को जमानत दे दी.