सदाकत आश्रम में मना कांग्रेस का स्थापना दिवस, राजधानी की सड़कों पर निकाला गया तिरंगा मार्च

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस सोमवार को अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सदस्यों ने पार्टी की राज्य इकाइयों के निर्देश पर ‘तिरंगा यात्रा’ का आयोजन किया जा रहा है और युवाओं के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया अभियान ‘सेल्फी विद तिरंगा’ चलाएं। कोरोना वायरस के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस दौरान आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता भी दिखाई जा रहा है.

संगठन को मजबूत और एकजुट रखने की शपथ ली

राजधानी पटना में भी पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहें. सभी नेताओं ने पार्टी संगठन को मजबूत और एकजुट रखने की शपथ ली. इसके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, विधानमण्डल दल के नेता अजित शर्मा के नेतृत्व में पटना की सड़कों पर तिरंगा मार्च भी निकाला गया.

देश को मजबूत बनाना हमारा मूल संकल्प

वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए  लिखा है कि ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस स्वाधीनता संग्राम से उपजा और भारतीयता से एकरूप होकर बना संगठन है। समानता, समावेश एवं देश को मजबूत बनाना हमारा मूल संकल्प है। 136 वर्षों से कांग्रेस की सोच को मजबूत बनाने वाले नेतृत्व व कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई’ ।