बिहार में भी बढ़ने लगा कोरोना , राज्य में 111 नए मामले आए सामने, अकेले पटना में 50 पॉजिटिव, सरिस्ताबाद में एक ही परिवार के आठ लोग मिले संक्रमित

बिहार में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार 29 जिलों में कोरोना वायरस के 111 पॉजिटिव केस मिले हैं।

पटना में मिले सबसे ज्यादा मामले

राजधानी पटना में पिछले दो दिनों से पटना कोरोना वायरस के नए मामलों के मिलने में टॉप पर है। कल पटना में 43 केस पॉजिटिव आए थे, जो आज बढ़कर 50 पहुंच गया है।पटना जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फिर पैर पसारने लगा है. सरिस्ताबाद के 70 फुट स्थित बुद्धिजीवी नगर में एक ही परिवार के आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले.

जिस घर में लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनके घर पर बाहरी लोगों के आवागमन पर फिलहाल रोक लगा दी गयी है. वहीं पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गयी है.

टेस्टिंग बढ़ाने की कवायद में जुटी

वही कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर राज्य सरकार लोगों के बीच टेस्टिंग बढ़ाने की कवायद में जुटी हुई है। पहले की तरह अब फिर से अस्पतालों में इलाज को लेकर तमाम तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बेडों की संख्या फिर से बढ़ाई जा रही है। कोरोना को लेकर इंजेक्शन भी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में दिया जा रहा है। मंगलवार को पटना में कुल 2901 टेस्ट हुए। इसमें 1933 RTPCR, 961 एंटीजेन और 7 ट्रूनेट टेस्ट शामिल हैं।