इस्राइल और हमास के हमले में मौतों का आंकड़ा 48 घंटे के अंदर 1100 के पार, इजराइल ने कहा- हमास को जड़ से मिटा देंगे, गाजा बॉर्डर पर भेजे एक लाख सैनिक

इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग का आज तीसरा दिन है। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 700 इजराइलियों की मौत हुई है, 2100 घायल हैं। वहीं, इजराइल की तरफ से गाजा में हुई एयर स्ट्राइक से 436 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं, 2000 से ज्यादा घायल हैं।

गाजा के पास एक लाख अतिरिक्त सैनिकों को भेजा

इस बीच इजराइली डिफेंस फोर्स के स्पोक्सपर्सन ने कहा- हमास को जड़ से मिटा देंगे। ये सुनिश्चित करेंगे कि जंग के बाद हमास के पास कोई मिलिट्री केपेबिलिटी और गाजा को गवर्न करने की क्षमता न रहे। वहीं, इजराइल ने हमास से लड़ने के लिए गाजा के पास एक लाख अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है।

अब तक इस संघर्ष में 1100 से ज्यादा मौतें

आतंकी संगठन हमास की ओर से इस्राइल पर किए गए हमलों में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। दूसरी तरफ इस्राइल की तरफ से गाजा पट्टी पर आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का असर भी दिखने लगा है। दोनों ही तरफ से अब तक इस संघर्ष में 1100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इस्राइल में अब तक 700 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। दूसरी तरफ गाजा पट्टी में 400 से अधिक की मौत हुई है।

हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष जारी

आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष जारी है। इन हमलों में अभी तक एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमलों के बाद भारतीय अमेरिकी इस्राइल के पक्ष में उतर आए हैं। राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दो उम्मीदवारों निक्की हेली और विवेक रामास्वामी समेत भारतीय मूल के अमेरिकियों ने कहा कि हम इस्राइल के साथ हैं