ICC World Cup: थोड़ी देर में शुरु होगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला, किसका पलड़ा है भारी और किसके हक में रहेगी धर्मशाला की पिच

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में सात साल बाद एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. जी हैं, आज यानी 22 अक्टूबर को भारत और  न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी.ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश को हराने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के इरादे से भारतीय टीम उतरेगी। अभी तक दोनों ही टीमों ने एक ही मैच नहीं गंवाया है।भारत और न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी चार मैच जीते हैं. रविवार को हारने वाली टीम का विजय रथ रविवार को थम जाएगा. मैच से पहले दोनों टीमों को झटका लगा है.

हार्दिक पांड्या चोट के कारण ये मुकाबला नहीं खेलेंगे

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के कारण ये मुकाबला नहीं खेलेंगे. प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है. वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का भी मैदान पर उतरना मुश्किल है. केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में टॉम लाथम कप्तानी करेंगे. भारत पिछले 20 साल से विश्वकप के मुकाबलों में न्यूजीलैंड से नहीं जीता है. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया न सिर्फ जीत का सूखा खत्म करना चाहेगी बल्कि विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना भी चाहेगी.

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के.एल.राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर.अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव.

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग.