ठंड के कारण पटना के सभी स्कूल 20 जनवरी तक रहेंगे बंद…डीएम ने जारी किया नया आदेश

पटना समेत पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है…इसका असर अब बच्चों के स्कूलों पर भी पड़ रहा  है…ठंड और शीतलहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 16 जनवरी तक जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया था… अब पटना डीएम की ओर से नया आदेश जारी किया गया है…पटना डीएम ने अब आगामी 20 जनवरी तक 8वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया है…डीएम के इस आदेश से बच्चों और उनके अभिभावकों को राहत मिलेगी…बिहार में ठंड के कारण कई बच्चों के बीमार होने की खबर आई थी….जिसके कारण जिला प्रशासन ने यह फैसला किया है….

20 जनवरी तक बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में अभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है….जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। पटना जिला के सभी निजी और सरकारी स्कूलों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 20 जनवरी तक बढ़ाया जाता है।

पटना डीएम ने इससे पहले ठंड को लेकर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश  दिया था…. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 8वीं तक के सभी स्कूलों को आगामी 20 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

कक्षा 9वीं से ऊपर की कक्षाएं सुबह 9 बजे से होगी संचालित

जिला प्रशासन ने वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पहले के आदेश के अनुरूप सुबह 09.00 से दोपहर 03.30 बजे के बीच सावधानी के साथ संचालित करने का आदेश दिया है। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा। यह आदेश 16 से 20 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।