शाहजहां शेख पर कसने लगा शिकंजा, CBI अधिकारी ने संदेशखाली में शेख के घर पर की छापेमारी 

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है। गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया है। वहीं ईडी की टीम पर हुए हमले को लेकर बवाल मचा हुआ है। बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है। इस बीच, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शेख के संदेशखाली स्थित घर पर छापेमार कार्रवाई की।

इसके अलावा सीबीआई ने ईडी पर हुए हमले के संबंध में सबूत जुटाने के लिए सरबेरिया के अकुंचिपारा इलाके में शाहजहां शेख के घर के पास के इलाकों का भी दौरा किया।

 

 

पांच जनवरी को हुआ था ईडी पर हमला

शाहजहां शेख राशन घोटाले में आरोपी है। पांच जनवरी को ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे। तभी बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने ईडी अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया था। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने टीम को वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया था। इसी मामले में शेख को हाल ही में गिरफ्तार किया था।

 

वीडियोग्राफी और मैपिंग भी कर रहे

सीबीआई की टीम के साथ फॉरेंसिक और ईडी के अधिकारी भी जांच में सहयोग कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों की सुरक्षा के लिए इलाके में बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की टुकड़ी तैनात की गई है। वहीं, सीबीआई अधिकारियों ने ईडी द्वारा शेख के घर पर लगाई गई सील तोड़कर अंदर प्रवेश किया। अधिकारी जांच के लिए क्षेत्र की वीडियोग्राफी और मैपिंग भी कर रहे हैं।

क्या है संदेशखाली विवाद

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमाओं पर स्थित संदेशखाली इलाका एक महीने से अधिक समय से शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के साथ उबाल पर है। दरअसल गांव की महिलाओं ने बीते दिनों आरोप लगाए थे कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं ने उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया और कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए थे। इसे लेकर संदेशखाली में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ता भी संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहजहां शेख राशन घोटाले में आरोपी है और बीते दिनों ईडी टीम पर हुए हमले में भी शाहजहां शेख आरोपी है। वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है