तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी कविता पहुंचीं राउज एवेन्यू कोर्ट, ED ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया है गिरफ्तार

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची।

ED ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने के बाद कविता को दिल्ली लाया गया, जहां उनसे दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जाएगी। इसे पूरे मामले को लेकर ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, डॉक्टरों की एक टीम ईडी कार्यालय पहुंची है। बताया जा रहा है कि कविता की मेडिकल जांच की गई है।

बीआरएस एमएलसी के कविता के वकील विक्रम चौधरी ने कहा, ‘ कविता की गिरफ्तारी दिखाती है कि कैसे शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तार-तार करके रख दिया, जिसमें हमें सुरक्षा दी गई थी।’

हैदराबाद में बीआरएस एमएलसी के परिसरों पर तलाशी लेने के बाद शुक्रवार को ईडी ने कविता को पहले हिरासत में लिया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद कविता को लेकर ईडी की टीम दिल्ली रवाना हो गई थी। देर रात उन्हें दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय लाया गया। ईडी के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी कविता से दिल्ली में पूछताछ करेंगे। बीआरएस नेता टी हरीश राव ने बताया कि पार्टी ईडी की कार्रवाई के विरोध में शनिवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन करेगी।