शैल परदयुमन सोसाइटी फ़ॉर डेवलपमेंट एंड चेंज ने पटना के कई सरकारी स्कूलों एवं दलित बस्ती में चलाया स्वच्छता अभियान, कांग्रेस नेता आनंद माधव बोले-ज़बतक हम साफ़ सफ़ाई के महत्व को नहीं समझेंगे तब तक हम जीवन में सफल नहीं होंगे

शैल परदयुमन सोसाइटी फ़ॉर डेवलपमेंट एंड चेंज ने आज पटना के राजकीय कन्या विधालय, लोधीपुर, जे डी बालिका उच्च विद्यालय, बालक मध्य विद्यालय, गोलघर, प्राथमिक विधालय झुग्गी झोपड़ी, गोलघर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय महमूदीचक एवं आंगनवाड़ी केंद्र 43, मुसहरी में स्वच्छता अभियान चलाया।

साफ़ सफ़ाई जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग

इस अवसर पर बोलते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं रिसर्च विभाग के अध्यक्ष आनन्द माधव ने कहा कि शैल परदयुमन सोसाइटी पिछले कई महीनों से बिहार के कई ज़िलों में ज़रूरतमंदो एवं सरकारी विधालय में स्वच्छता अभियान चला रहा है और प्रतीक के रूप में डीटॉल साबुन का वितरण कर रहा है।उन्होंने कहा कि साफ़ सफ़ाई जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है क्योंकि यह बीमारियों को हमसे दूर भगाता है। हमें स्वस्थ रखता है। बच्चों के लिये साफ़ सफ़ाई और भी आवश्यक है क्योंकि वे देश के भविष्य हैं, उनका स्वास्थ्य ही देश के स्वास्थ्य का पैमाना है।

हमसब को स्वच्छता को अपने जीवन का अंग बनाना चाहिए

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ज़बतक हम साफ़ सफ़ाई के महत्व को नहीं समझेंगे तब तक हम जीवन में सफल नहीं होंगे। तन और मन दोनों साफ़ होना चाहिए । अच्छे तन में अच्छे मन का निवास होता है और अच्छे मन में ईश्वर का निवास होता है। हमसब को स्वच्छता को अपने जीवन का अंग बनाना चाहिए।

इस अभियान में समाजसेवी राजनंदनी, तेतरी देवी, महेश्वरी देवी, चाँदनी जी, सोनी देवी, धरमशीला देवी, नृपेंदर एवं कमलेश कुमार साथ रहे।