बिहार में अपराधी बेलगाम – मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस में अपराधियों ने दो महिला यात्रियों से लुटे 15 लाख के जेवर

बिहार में अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं। खबर है कि मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस में अपराधियों ने दो महिला यात्रियों से 15 लाख के जेवर लूट लिये। यह घटना गुरुवार देर रात करीब दो बजे 03420 डाउन में मोकामा-किउल रेलखंड के रामपुर डुमरा हॉल्ट पर  घटी। इस घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पीड़ित महिलाओं ने भागलपुर स्टेशन पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि ट्रेन में जीआरपी की एस्कॉर्ट पार्टी से शिकायत की गई, लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

जानकारी के अनुसार, भागलपुर के अलीगंज निवासी अशोक कुमार झा की पत्नी प्रीति कुमारी अपनी बहन प्रेरणा और बच्चों के साथ मुजफ्फरपुर से भागलपुर जा रही थीं। उनकी बहन की भी दो बच्चियां साथ थी। बच्चों के साथ भी अपराधियों ने मारपीट की। बतादें कि पीड़ित मुजफ्फरपुर से अपने भाई के शादी समारोह से लौट रही थीं।

हाथीदह स्टेशन के नजदीक ट्रेन की गति धीमी होते ही बदमाश ट्रेन पर सवार हो गए और हॉल्ट पर पहुंचते ही चाकू के बल पर घटना को अंजाम दिया गया। अपराधी चार की संख्या  में थे।जहाँ एक लूटपाट एवं अन्य लोग चाकू का भय दिखा कर घटना को अंजाम दे रहे थे। जनसेवा एक्सप्रेस की एस-3 बोगी में घटना को अंजाम दिया गया है। 30 हजार रुपया नकद सहित 15 लाख के जेवरात की लूटपाट की गई है।

जीआरपी की भूमिका पर उठाए सवाल

पीड़ित महिला ने जीआरपी  पर आरोप लगाया कि घटना के बाद चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी गई। जीआरपी को इशारे से बताया कि बदमाश उनके जेवरात और पैसे लेकर भाग रहे हैं। बावजूद जीआरपी ने यह कहते हुए कुछ करने से इनकार कर दिया कि आपके सामान ट्रेन में ही कहीं गिरे होंगे। आप वही ढूंढ लीजिए। ट्रेन से क्यों उतर रही हैं? महिलाओं का आरोप है कि जीआरपी ने उनकी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की बजाय बदमाशों को भागने का मौका दे दिया। पीड़िता के अनुसार करीब 15 लाख के जेवरात की लूटपाट हुई है। जिसमे सोने की दो चेन, दो सोने का लॉकेट, तीन मंगलसूत्र, एक सोने का हार, चांदी का एक हार, एक जोड़ी कंगन, सोने की अंगूठी, चार जोड़ी पायल, दो झुमके, 10 कानबाली, एक मांगटीका, दो नथिया, एक मोबाइल फोन, आधार, एटीएम कार्ड, अन्य।

पूर्व में 2018 में भी हो चुकी है घटना

रामपुर-डुमरा स्टेशन पर वर्ष 2018 में भी लूटपाट हुई थी। एक महिला का पर्स लेकर अपराधी भाग रहे थे। पति ने उसका पीछा किया। उसके बाद उसकी लाश पटरी पर मिली।

जगन्नाथ रेड्डी, रेल एसपी, पटना ने  कहा कि  दो महिला यात्रियों का जेवर एक व्यक्ति लेकर भागा है। इस मामले की जांच के लिए टीम भेजी गई है। लुटेरों की तलाश की जा रही है।