दरभंगा में एसिड हमले में 4 लोग झुलसे,दो की हालत गंभीर,दो खतरे से बाहर।

बिहार के दरभंगा जिले से एक बार फिर सनसनीखेज घटना सामने आई है। आपसी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तेजाब से हमला कर दिया। इस हमले में एक ही परिवार के 4 सदस्‍य बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों का दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (DMCH) में इलाज चल रहा है। ए‍क साथ 4 लोगों पर एसिड अटैक की घटना से आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस भी सकते में आ गई। वहीं, हॉस्पिटल में एक साथ तेजाब हमले के शिकार चार लोगों के पहुंचने अस्‍पताल के अधीक्षक खुद मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। हमले के शिकार एक शख्‍स की आंख में तेजाब जाने की बात कही गई है।

मीडिया सूत्रों कि जानकारी के अनुसार, एपीएम थानाक्षेत्र के शिवैसिंहपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर एसिड फेंक दिया। इस हमले में 4 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में स्‍थानीय लोगों ने तेजाब हमले में झुलसे सभी लोगों को इलाज के लिए डीएमसीएच लाया गया। घायलों में शिवैसिंहपुर गांव के बजरंगी साह (45), श्रीपुरबहादुरपुर गांव निवासी अशोक कुमार भगत (59), विजय कुमार (48) और विकास कुमार (40) शामिल हैं। घायलों में बजरंगी साह और विकास कुमार की स्थिति गंभीर है। वहीं अन्य घायल खतरे से बाहर हैं।

बजरंगी साह का सोने-चांदी की दुकान है। बजरंगी साह का कहना है कि दुकान में रखे एसिड छीनने के क्रम में तेजाब से घायल हुआ है। एपीएम थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई है। इसमें दोनों पक्ष के लोगों के घायल होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि घटना के बावत अभी तक दोनों पक्ष की ओर से आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

वहीं, घटना की गंभीरता को देखते हुए डीएमसीएच के अधीक्षक ने खुद घायलों का जायजा लिया है। उन्‍होंने बताया कि 4 लोग तेजाब से घायल होकर अस्‍पताल में भर्ती हुए हैं। इनमें से एक की आँख में तेजाब चला गया है। सभी का इलाज किया जा रहा है। वहीं, दूसरे पक्ष के लोगों को भी चोटें आई हैं, जिनका डीएमसीएच में ही इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि दोनों पक्षों की ओर से 6 लोग घायल हुए हैं।