फिर बरसी एसटीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस की लाठियां।।

राजधानी पटना में एसटीइटी अभ्यर्थियों पर आज लगातार दूसरे दिन पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। दरअसल, 2019 एसटीइटी के अभ्यर्थी आज नियुक्ति पत्र मिलने में देरी के खिलाफ विधानसभा मार्च के लिए निकले थे।इस दौरान अभ्यर्थियों ने गर्दनीबाग धरना स्थल का गेट तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करते हुए उन्हें भगना पड़ा।

एसटीइटी 2019 की मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों ने आज विधानसभा मार्च का कार्यक्रम तय कर रखा था। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी सुबह से ही गर्दनीबाग धरना स्थल पर पहुंच गए थे। अभ्यर्थी सरकार से ज युक्ति पत्र देने की मांग कर रहे हैं। दोपहर बाद तकरीबन 2:00 बजे इन्होंने गर्दनीबाग धरना स्थल से विधानसभा की तरफ मार्च करने की रणनीति बनाई थी।

इसे देखते हुए प्रशासन ने गर्दनीबाग धरना स्थल के आसपास वाले सभी गेट को बंद कर दिया था। सैकड़ों की संख्या में मौजूद अभ्यर्थियों ने गेट को तोड़ डाला। जिसके बाद उनका मार्च विधानसभा की तरफ आगे बढ़ने लगा। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए अभ्यर्थियों को रोका है।

इसके पहले गुरुवार को भी पटना में एसटीइटी 2019 के नॉन मेरिट धारी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान वह सचिवालय में घुस गए थे। आक्रोशित अभ्यर्थियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को गुरुवार के दिन भी लाठीचार्ज करना पड़ा था। इस दौरान कई अभ्यर्थी घायल भी हुए थे। पुलिस ने तकरीबन आधा दर्जन अभ्यर्थियों को हिरासत में भी लिया था। आज लगातार दूसरे दिन भी लाठी चार्ज किया गया है।