बीपीएससी ने डीपीआरओ की परीक्षा की तिथि में की बढ़ोत्तरी, तय तारीख पर अब नही होगा परीक्षा…

बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से आयोजित की गई सहायक निदेशक सह जिला जनसम्पर्क अधिकारी की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि, अभी तक डीपीआरओ की परीक्षा की तिथि 16 नवंबर से 18 नवंबर तक घोषित की गई थी। लेकिन, अब इसे स्थगित कर दिया गया है। बीपीएससी की ओर से बीते सोमवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

दरअसल, डीपीआरओ परीक्षा के संबंध में आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी करते हुए है। परीक्षार्थियों को बताया गया है कि आयोग के तरफ से आयोजित की जानेवाली सहायक निदेशक सह जिला जनसम्पर्क अधिकारी (डीपीआरओ) की लिखित परीक्षा अपरिहार्य कारणों से कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया है। वहीं, यह परीक्षा अब कब आयोजित करवाई जाएगी इसको लेकर अभी तक कोई तारीख नहीं तय की गई है। बताया गया है कि इस परीक्षा के पुन: आयोजन की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

छात्रों ने किया था परीक्षा की तिथि को बढ़ाने का मांग….

आपको बता दें कि इस परीक्षा को रद्द करने के पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि अभ्यर्थियों ने लेट से सिलेबस अपलोड होने का मुद्दा उठाया था। कुछ छात्र बीपीएससी के कार्यालय भी पहुंचे थे। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से इस परीक्षा की तिथि 16 से 18 नवंबर घोषित की गई थी। जबकि परीक्षा के पांचवें पत्र का सिलेबस 28 अक्टूबर को वेबसाइट पर अपलोड किया गया। ऐसे में दर्जनों छात्रों ने आयोग को ईमेल करके परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था।

परीक्षा की तिथि में परिवर्तन के पीछे बताए जा रहे यह कारण….

बताया जा रहा कि इस परीक्षा के लिए पटना विश्वविद्यालय का जो सिलेबस डाला गया है वह आधा अधूरा और पुराना है। इसको लेकर अभ्यर्थियों के बीच असमंजस की स्थिति है। बीपीएससी कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना था कि 21 दिन पहले एडमिट कार्ड लोड करने का नियम है। वहीं, बीपीएससी की ओर से मेंस परीक्षा का सिलेबस मुख्य परीक्षा के कुछ दिन पहले अपलोड किया जा रहा है वो भी पूरा नहीं है ऐसे में तैयारी किस तरह से किया जाए। इसी को लेकर यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है।