अमेरिका में एमरजेंसी, कोरोना के कारण 40 की मौत

कोरोना वायरस का साम्राज्य दुनियाभर में फैल चुका है। दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी इसके कहर से अछूता नहीं है। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कहर से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। हालात को देखते हुए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने देश में एमरजेंसी घोषित कर दिया है।

कोरोना से मुकाबले में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर-ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खतरे को नेशनल इमरजेंसी घोषित करते हुए कहा है कि इससे मुकाबले के लिए सरकार अभूतपूर्व आर्थिक और वैज्ञानिक उपायों का सहारा ले रही है। अमेरिकी सरकार ने कोरोना से मुकाबले के लिए 50 बिलियन डॉलर का फंड क्रिएट किया है। यूएस प्रेसिडेंट ने कहा है कि कोरोना वाकई एक संकट है लेकिन इससे मुकाबले में हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावी रहे-ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका कोरोना वायरस को लेकर कितना घबराया हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सभी राज्यों को तत्काल निर्देश दिया है कि वह आपातकाल को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रभावी तरीके से चालू करें। इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कह दिया है कि कोरोना से मुकाबले के लिए हमें कुछ कड़े फैसले लेने होंगे और अमेरिकी नागरिकों को इसके लिए तैयार होना होगा।